Scorpio Hindi Yearly Horoscope

2019

सेहत – सेहत संबंधी समस्याएं अतीत की बात हो गई हैं। सेहतमंद जीवन का आनंद उठाने के लिए तैयार हो जाएं। अप्रैल से अगस्त के मध्य ईएनटी संबंधित समस्याओं से जूझना पड़ सकता है। इलाज हेतु वैक्लपिक चिकित्सा पद्वति भी अपनाने की सोच सकते हैं। संतुलित भोजन करें, कसरत करें और फर्क देखें। आपकी काया ही पलट जाएगी। याद रखें सेहत ही असली धन है और जो फिट रहेगा वही हिट रहेगा।

व्यवसाय – करियर में आगे बढ़ने के मौक़े साल भर मिलते रहेंगे। ज़रूरी होगा, मौक़ों का पहचानना और उन्हें हाथ से ना निकलने देना। भाग्य का साथ बना रहेगा, मिट्टी में भी हाथ डालेंगे तो सोना उगलेगी। कार्यक्षेत्र में आपने अपनी अलग पहचान बना ली है। इसके चलते सहकर्मियों के मुकाबले उच्चाधिकारियों का भरोसा आप पर ज्यादा है। सभी महत्वपूर्ण प्रोजक्ट आपको सौंपे जा सकते हैं। अक्टूबर में विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे, आपको छुपकर नुकसान पहुंचा सकते हैं। अपनी आंखें व कान खुले रखें, कार्यक्षेत्र में हो रही गतिविधियों पर नज़र रखें।

व्यक्तिगत जीवन – जीवनसाथी के साथ आपसी समझ बढ़ रही है। वैवाहिक जीवन में स्थिरता बनी रहेगी, भरोसा बढ़ेगा, प्यार बढ़ेगा। घर में आपसी तालमेल बने रहने के कारण सुख शांति बनी रहेगी। पारिवारिक संबंध मज़बूत हो रहे हैं, घर में सभी एक दूसरे की बात सुन समझ रहे हैं। सामाजिक स्तर पर अपने आसपास के लोगों का दिल जीतने में कामयाबी हासिल करेंगे। कोई भी आपके व्यक्तित्व के आकर्षण से प्रभावित हुए बिना नहीं रह सकेगा। नवविवाहित जातकों को न्यूक्लियर फैमिली बसाने का मौक़ा मिलेगा।

रोमांस – आपको इस साल प्यार मुहब्बत में कम और फ्लर्ट करने में ज़्यादा दिलचस्पी रहेगी। इस कारण किसी एक साथी के साथ संबंध स्थापित करना मुमकिन नहीं होगा। इस दौरान आपको जीवन में सच्चे प्यार की कमी नहीं खलेगी बल्कि आप इस समय का पूरा पूरा मज़ा लेने में विश्वास रखेंगे। दीशुदा जोड़े एक दूसरे की ज़रूरतों का ख्याल रखेंगे, एक दूसरे को समय देते हुए संबंध में जान डालते रहेंगे। अप्रैल, जून और सितंबर के महीने रोमांटिक लाइफ के लिए सही नहीं। तनातनी होने के बावजूद याद रखें कि प्यार हर ज़ख्म भर देता है, हर दूरी मिटा देता है।

Lucky Number: 8
Lucky Colour: लेवेंडर

Testimonials

Manisha Koushik Writes For

Schedule An Appointment with Manisha Koushik

Click here