Pisces Hindi Yearly Horoscope

2019

सेहत – सेहत के लिहाज़ से मिलाजुला साल रहेगा। सेहत से जुड़ी मामूली समस्याएं तो बनी रहेंगी, मसलन चेहरे पर मुंहासे आना, वज़न बढ़ना या घटना। कुछ भी चिंता करने जैसा नहीं होगा। सही खान पान व एक्टिव लाइफस्टाइल अपनाने ही फिटनेस मंत्र है। कामकाज से जुड़ा मानसिक तनाव शारीरिक कष्ट का कारण बन सकता है। अपने आपको तनावमुक्त रखेंगे तो साल सेहतमंद ही गुज़रेगा।

व्यवसाय – साल की शुरुआत कामकाज से जुड़े तनाव के साथ शुरु हो सकती है। लेकिन समय के साथ परिस्थितियां सामान्य हो जाएंगी। बिज़नेस कर रहे जातकों को दस्तावेज़ों के मामले में अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी। जुलाई से सितंबर माह के बीच ऑफिस में सीनियर्स के साथ बहस या विवाद में ना उलझें। अक्टूबर नवंबर में प्रमोशन के योग बने रहेंगे। नौकरी बदलने के मौक़े भी मिल सकते हैं। साल का आखिर महिला कर्मचारियों के लिए स उन्नतिदायक रहने वाला है।

व्यक्तिगत जीवन – बच्चों की उपलब्धियों का सेहरा आपके सिर पर ही बंधेगा। अपने बच्चों पर गर्व महसूस करेंगे। अप्रैल में दूर का कोई रिश्तेदार आपके साथ रहने आ सकता है। अगस्त सितंबर के दौरान जवान होते बच्चों के साथ बहस हो सकती है। आपकी किसी सलाह को वे एकदम ठुकरा सकते हैं। उम्र के तकाज़े को समझना ज़रूरी होगा, आप अपना संयम ना खोएं, धीरे धीरे उन्हें बात समझ आने लगेगी।

रोमांस – आपका आकर्षक व्यक्तित्व विपरीत लिंग के जातकों के बीच आपको लोकप्रिय बना रहा है। 2019 रोमांस के लिए बेहतरीन साल रहने वाला है। प्रेम संबंध के विवाह सूत्र में बंधने में योग बन रहे हैं। अपने लव पार्टनर का परिचय परिवार वालों से करवा लें। किसी से प्यार करते हैं तो मार्च का महीना प्यार के इज़हार के लिए बेस्ट है। जो जातक पहले से विवाहित हैं उनके प्यार का खुमार सिर चढ़कर बोलेगा। प्यार में कभी गर्मी और कभी नर्मी होनी ही चाहिए।

Lucky Number: 1
Lucky Colour: मस्टर्ड

Testimonials

Manisha Koushik Writes For

Schedule An Appointment with Manisha Koushik

Click here