Leo Hindi Yearly Horoscope

2019

सेहत – सेहत के मद्देनज़र 2019 कुछ सही नहीं लग रहा। सेहत संबधी उतार चढ़ाव बने रहेंगे। मार्च से जून में बहुत ही सावधानी बरतनी होगी। इसके बाद वाला समय आपको बीमारियों से मुक्ति दिलाएगा बशर्ते की आप अनुशासित जीवनशैली अपनाने के लिए तैयार हो जाएं। साल के आखिर में आपको सेहत का महत्व समझ आने लगेगा और आप इस दिशा में ठोस क़दम उठाने को तैयार रहेंगे। दांतों से जुड़ी समस्या से जूझना पड़ सकता है। बच्चों को टॉफी चॉक्लेट से परेहज़ करना होगा।

व्यवसाय – व्यावसायिक जीवन की परिस्थितियां मनचाहे रूप से विकसित होंगी। अपने ज्ञान के क्षेत्र में आपको मात देने वाला कोई नहीं होगा। अपनी कार्यक्षमताओं के बल पर अपनी अलग पहचान बनाएंगे। नौकरी बदलने का विचार त्यागेंगे। वर्तमान संस्था ही आपको प्रमोशन व इंक्रीमेंट दे रही है तो कहीं और जाने की ज़रूरत क्या है। कुछ जातक अपना बिज़नेस जमाने के बारे में सोचेंगे। इस दिशा में प्रयासरत रहें। हालांकि एहतियातन अगस्त और सितंबर के महीने में ये काम ना करें, सितारों की चाल कुछ टेढ़ी बनी रहेगी।

व्यक्तिगत जीवन – परिवार आपकी प्राथमिकता बना रहने वाला है। परिवार का हर हाल में साथ देंगे। किसी परिजन को मुश्किल समय में आपकी ज़रूरत पड़ सकती है। आप हर मुमकिन मदद के लिए तैयार खड़े रहेंगे। वैवाहिक जीवन में तनाव बना रह सकता है। इसका कारण है आपके मूड में होने वाले अचानक बदलाव। मूड स्विंग्स के गुलाम ना बनें, संबंधों को प्यार से सहेजना पड़ता है। साल के अंत में ईश्वर की बड़ी कृपा रहने वाली है। जीवन में सुख शांति आएगी, घर का वातावरण अपार संतोष प्रदान करेगा। जीवन में इससे अधिक और कुछ नहीं चाहिए।

रोमांस – साल के शुरुआती महीनों में कब किससे प्यार हो जाएगा पता ही नहीं चलेगा। रातों की नींद और दिन का चैन खोने के बाद दिल का हाल समझ आएगा। जो लोग पहले से किसी प्रेम संबंध में बंधें हैं उन्हें थोड़ा सजग रहने की ज़रूरत है। कोई तीसरा जन आपके बीच में ग़लतफहमी के बीज बो सकता है जिसके कारण तकरार हो सकती है। ख़ासकर अप्रैल के महीने में किसी के बहकावे में ना आएं, अपने प्यार पर भरोसा रखें। अगस्त सितंबर में नवविवाहतों व युवा युगल के जीवन में प्रेम परवान चढ़ेगा। साल के अंत में प्रेम संबंध स्थिर तो रहेगा किंतु कुछ बोरिंग भी हो जाएगा। रोमांस में रोमांच लाने की ज़रूरत महसूस होगी।

Lucky Number: 9
Lucky Colour: क्रीम
Coming soon

Testimonials

Manisha Koushik Writes For

Schedule An Appointment with Manisha Koushik

Click here